Mahindra XUV500:  7 सीटर कार सेगमेंट में भारतीय बाजारों में लगातार कंपनियां अपनी नई कारों को लॉन्च कर रही हैं जहां आज भी इस सेगमेंट के भीतर Maruti Ertiga और Fortuner को सबसे बेहतर माना जाता है। लेकिन अब भारतीय बाजारों में एक बार फिर इन कारों को टक्कर देने के लिए Mahindra कंपनी वापसी कर चुकी हैं जिसमें स्कॉर्पियो के साथ नए डिजाइन सेगमेंट के भीतर एक बेहतरीन 7 सीटर कार Mahindra XUV500 को लॉन्च कर दिया है।

Mahindra XUV500 का डिजाइन

Mahindra XUV500 एक बोल्ड और मस्कुलर डिज़ाइन के साथ आती है जो निश्चित रूप से सड़क पर लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी। फ्रंट ग्रिल काफी आकर्षक बनाया गया है जिससे युवा ग्राहकों को एक बेहतर डिजाइन और कार में लग्जरी फीलिंग मिलते हैं। कार स्टाइलिश हेडलैंप, फॉग लैंप और एलईडी टेल लैंप के साथ आती है जो इसके आकर्षण को बढ़ाते हैं।

Mahindra XUV500 के फिचर्स

इंटीरियर्स की बात करें तो Mahindra XUV500 एक प्रीमियम फिनिश और ढेर सारी खूबियों के साथ आती है जो निश्चित रूप से आपको प्रभावित करेंगी। कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री और सनरूफ है। कार एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल और एयरबैग जैसे कई फिचर्स के साथ भी आती है, जो इसे परिवारों के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित विकल्प बनाती हैं।

Mahindra XUV500 का परफॉर्मेंस और माइलेज

Mahindra XUV500 में 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है जो अधिकतम 155bhp की पावर और 360Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वेरिएंट के आधार पर इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाता है। यह कार केवल 12 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जा सकती है और इसकी टॉप स्पीड 185 किमी प्रति घंटा है। माइलेज के मामले में, Mahindra XUV500 शहर में 14 kmpl का माइलेज और राजमार्गों पर 16 kmpl का माइलेज देने के लिए जानी जाती है, जो इसे लंबी ड्राइव के लिए एक किफायती विकल्प बनाती है।

Mahindra XUV500 की कीमत

Mahindra XUV500 कई वेरिएंट्स में आती है, जिनमें से प्रत्येक की अपने फिचर्स और डिजाइन का सेट है। कार के बेस वेरियंट की कीमत करीब 15.13 लाख रुपये है, जबकि टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 20.3 लाख रुपये तक हो सकती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *