Hyundai EXTER Car Soon Launches: कोरियाई कार निर्माता कंपनी और देश की जानी मानी और सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ह्युंडई ने अपनी SUV सेगमेंट में नया मॉडल जोड़ने वाली है। कंपनी कई दिनों से इसी में लगी है। कंपनी अपने एसयूवी मॉडल के इस नए मॉडल को काफी दिनों से लाने की सोच रही थी कंपनी ने अभी तक इस मॉडल को बताया नहीं है लेकिन एक टीचर जारी करते हुए नेचर द्वारा इसका नाम बताया गया है।आइए देखते हैं ह्युंडई के इस नए मॉडल के बारे में।

Hyundai EXTER का 40 सेकंड का टीजर हुआ जारी

कंपनी द्वारा हाल ही में इस नए मॉडल का 40 सेकंड का एक टीजर जारी किया था जिसके अंदर इसके मॉडल को तोड़ नहीं बताया गया था लेकिन इसका नाम बताया गया था। हुंडई के इस नए मॉडल का नाम EXTER है।हुंडई की इस कार का सीधा मुकाबला टाटा पंच कार से होगा। बताया जा रहा है कि यह कार ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध कैप्सर जैसी होगी।

Hyundai Exter इंजन

रिपोर्ट के मुताबिक नई एसयूवी ग्रेट i10 से भी बेस्ट होगी। यह हैचबैक और कंपैक्ट सूडान 1.2 लीटर कप्पा नेचुरल एप्सिरेटेड इंजन के साथ आती है। इसके अंदर 5 स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलते हैं।

Hyundai Exter डिजाइन और फिचर्स

अगर हम इस कार्य के लिए जाने के बाद करें तो इस कार को काफी शानदार तरीके से डिजाइन किया गए हैं। इसनई एसयूवी कार के अंदर आपको ग्रैंड i10 जैसे ही फीचर्स देखने को मिलेंगे उसके अंदर आपको टच स्क्रीन डिजिटल सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी सिस्टम ,ब्लूटूथ, क्रूज कंट्रोल पावर स्ट्रिंग ,6 एयर बैग, ब्लू लिंक कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया जाता है। इसी के साथ इसके अंदर आपको काफी सारे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *