TheAuto

Honda लॉंच करेगा अपनी पहली SUV Car, लॉंच से पहले Creta, Seltos और MG कारों का छूट गया पसीना

Honda पेश कर सकता है 2023 मैं अपनी पहली SUV कार

अभी तक भारतीय बाजारो मे होंडा की सिर्फ सेडान कारें ही देखने को मिलती है, क्योंकि होंडा ने सिर्फ सेडान कारें ही लॉन्च की है। लेकिन अब यह चौकाने वाली खबर सामने आ रही है कि होंडा 2023 के शुरुआती महीनों में SUV कार लॉन्च करने की तैयारी मे है और यह कोई सामान्य SUV कार नहीं ब्लकि हुंडई की Creta, किआ Seltos, MG Astor जैसी तगड़ी SUV कारों को टक्कर देने वाली है।

डिजिटल फीचर्स और डिजाइन

Honda first car launch update

पता चला है कि आने वाली यह SUV कार पहले से मौजूद अमेज सेडान के प्लैटफॉर्म पर आधारित होने वाली है। यह SUV लगभग 4.2 मीटर की मिड-साइज SUV होने वाली है। मिड-साइज होने की वजह से इसमें 5 सीटर सिटिंग व्यवस्था होने वाली है। SUV सेग्मेंट की कारों मे आने वाले फीचर्स होंडा की इस SUV मे भी देखने को मिलेगे। जैसे कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडवांस्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टिविटी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

मिल सकता है यह इंजन वेरिएंट

Honda की इस आने वाली SUV मे मैनुअल के साथ eCVT ट्रांसमिशन मिलेगा। गाड़ी को पावर देने के लिए इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालाँकि टॉप वेरिएंट मे 1.5 लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। होंडा की इस कार के साथ अन्य कारों मे भी अब डीजल इंजन नहीं मिलेगा। इसके पीछे कार्बन उत्सर्जन से जुड़े कायदे कानून है।

Leave a Comment