Kia Sonet Top Selling Car: डिजिटल वर्ल्ड और तेजी से चलने वाली इस दुनिया में हर किसी को समय के साथ बदलना जरूरी है। देश में हाल ही में नए इमिशन नॉर्म्स लागू किए गए हैं जिसके बाद से सभी वाहन निर्माता कंपनियां कुछ हटकर काम करते नजर आ रही है और काफी आकर्षित और नए अपडेट के साथ मार्केट में अपनी गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। इसी लय में चलते हुए साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia कई सारी आकर्षित गाड़ियां बाजार में ला रही है। Kia कंपनी ने मार्केट में काफी अच्छे फीचर्स और डिजाइन के साथ अपनी SUV Kia Sonet लॉन्च की थी, जिसके बाद तेजी से ग्राहक इसकी ओर आकर्षित हुए थे। हाल ही में कंपनी ने SUV Kia Sonet को दोबारा अपडेट करते हुए बाजार में लॉन्च किया है जिसके बाद एक बार फिर SUV Kia Sonet खरीदने वालों की भीड़ लग गई है।

SUV Kia Sonet में कंपनी ने नया अपडेट क्या दिया है

SUV Kia Sonet New feature: साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Kia ने अपनी सबसे प्रसिद्ध कार एसयूवी किआ सॉनेट में इंजन को अपडेट करते हुए बाजार में पेश किया है जो ग्राहकों को काफी तेजी से पसंद आ रहा है। देश में SUV Kia Sonet अपने फीचर्स और डिजाइन के कारण काफी पॉपुलर हो गई है और वर्तमान में यह कार Hyundai Creta के साथ मुकाबला कर रही है।‌ कंपनी ने Kia Sonet अपडेट करते हुए आकर्षित बनाया है और RDE के तहत इंजन को भी अपडेट किया है। SUV Kia Sonet की कीमत देखी जाए तो इसकी कीमत 7.79 लाखों रुपए से शुरू होती है और अच्छे मॉडल के लिए आपको 13.09 लख रुपए देने पड़ सकते हैं। नए अपडेट के बाद इसकी कीमत में ₹50000 की बढ़ोतरी की गई है।

Kia Sonet का इंजन कैसा है ( Kia Sonet engine information )

कंपनी द्वारा SUV Kia Sonet में इंजन को अपडेट किया है जिसमें कंपनी ने BS6 2 कंप्लायंट, 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड का पेट्रोल इंजन लगाया है। इस पावरफुल इंजन को 5-स्पीड manual transmission gear box के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इंजन की खास बात यह है कि इसमें आपको 1.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। ‌ कंपनी ने जो टर्बो पैट्रोल इंजन कार में लगाया है यह सात-स्पीड DCT और छह-स्पीड iMT के साथ दिया जाता है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर कार SUV Kia Sonet में 1.5-लीटर डीज़ल इंजन भी दिया है और इसके साथ साथ इंजन में 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स एवं 6-स्पीड ऑटोमैटिक की सहायता भी दी गई है।

Kia Sonet New features ( Kia Sonet के आकर्षित फीचर्स )

Kia Sonet features: कंपनी द्वारा पॉपुलर एसयूवी कार में बेहतर आइडल स्टार्ट एवं स्टॉप तकनीक का उपयोग किया है जिससे यह ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। ‌ इसके अलावा कंपनी ने कार को आकर्षित बनाने के लिए ऑफिशियल नेविगेशन और 10.25 इंच की टचस्क्रीन भी दी है। इसके अलावा कार में 4.2-इंच रंगीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एलईडी मूड लाइट्स के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम भी दिया गया है जो कार को सभी ओर से बेहतर और आकर्षित बनाती है। एक्सीडेंट के दौरान कार में मौजूद लोगों को सुरक्षित रखने का दावा करने के साथ कंपनी ने कार में 4 एयरबैग भी दिए हैं। उम्मीद है कि कंपनी आने वाले समय में और भी कई अच्छे फीचर्स के साथ कार को मार्केट में लॉन्च कर सकती हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *