Hero Leap Hybrid SES Scooter: भारत में बढ़ते दौर के साथ आजकल कंपनियां नए सेगमेंट के साथ अपने स्कूटर को लांच कर रही है जहां अब एक बार फिर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero ने भारतीय बाजारों में नए सेगमेंट के साथ अपना हाइब्रिड स्कूटर Hero Leap Hybrid SES को लॉंच करने फेसला लिया है।

Hero Leap Hybrid SES की डिजाइन

Hero Leap Hybrid SES को आधुनिक कम्यूटर की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह वाहन कई प्रकार की फिचर्स से भरा है जो इसे किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है जो परिवहन का एक बेहतर साधन है। इसमे एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स वाहन के समग्र रूप में जोड़ती हैं और यह स्कूटर को एक आधनिक लुक है।

Hero Leap Hybrid SES की रेंज और बैटरी

Hero Leap Hybrid SES की एक बार चार्ज करने पर 300 किमी तक की रेंज है, जो इसे लंबी यात्रा के लिए बेहतर बनाती है। स्कूटर में एक पेट्रोल इंजन भी है जिसका उपयोग लंबी यात्राओं के लिए किया जा सकता है। Hero Leap Hybrid SES मे एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसी बेहतर सेफ्टी फिचर्स से लैस है। इलेक्ट्रिक मोटर 5.6 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित होती है, जो एक बार चार्ज करने पर 300 किमी तक की रेंज प्रदान करती है।

Hero Leap Hybrid SES की संभावित कीमत

आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला यह नया सेगमेंट का हाइब्रिड स्कूटर भारतीय बाजारों में की कीमत 1.5 लाख रुपये से 2 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जो इसे किसी भी व्यक्ति के लिए एक किफायती विकल्प बनाता है। स्कूटर मे संभावित तोर पर 4.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर है जो पिछले पहिये को पॉवर प्रदान करती है। बैटरी को 5A सॉकेट का उपयोग करके रिचार्ज किया जा सकता है, और बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 4 घंटे लगते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *