भारतीय बाजार में वैसे तो बहुत सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जो भारतीय मार्केट में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। वही इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी काफी ज्यादा है। यह स्कूटर दिखने में जितने शानदार हैं उतने ही बेस्ट फीचर वाले हैं। इन दोनों स्कूटर के लॉन्च होते ही स्कूटर ने भारतीय बाजार में धूम मचा दी हैं। आइए हम देखते हैं इन स्कूटर के बारे में।

मात्र ₹12000 में खरीदे इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगर आप भी अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे इसके फीचर्स जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च हुए TVS IQube और bajaj Chetak ने भारतीय बाजार में धूम मचा रखी है। इन स्कूटर के बाजार में आते ही उनकी डिमांड इतनी बढ़ चुकी हैं किस का अंदाजा लगाना मुश्किल है। आइए हम इन स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

TVS IQube इलेक्ट्रीक स्कूटर

इस स्कूटर ने भारतीय मार्केट में लॉन्च होते हैं धूम मचा दी हैं यह स्कूटर कुछ महीने पहले ही लांच हुआ था। अगर हम इसे स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसके अंदर काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अंदर आपको 3.8 kwh लिथियम की बैटरी मिलती है जो कि एक सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होती हैं। यह स्कूटर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार देने में सक्षम है। इस स्कूटर की बैटरी को चार्ज होने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम प्राइस 93 हज़ार है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस स्कूटर ने भी भारतीय बाजार में लांच होते हैं धूम मचा रखी है इस स्कूटर की डिमांड भी भारतीय मजार में बहुत हैं। इस स्कूटर के लॉन्च होते ही इसकी हजारों बुकिंग हो चुकी है। अगर हम इसे स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसके अंदर आपको 3.8kwh लिथियम की बैटरी मिलती है जो कि एक सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर तक की रेंज में सक्षम होती हैं। इस स्कूटर की बैटरी को चार्ज होने में लगभग 4 घंटे से भी अधिक का समय लगता है। यह स्कूटर 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम प्राइस ₹100000 के करीब है।

मात्र ₹12000 में कैसे खरीदे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगर आप इन स्कूटर को ₹12000 में खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आप इन स्कूटर को किसी भी बैंक द्वारा फाइनेंस करवा कर ₹12000 के डाउन पेमेंट के साथ इन स्कूटर को आसान किस्तों के साथ अपने घर ले जा सकते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *