भारतीय बाजारों में काफी तेजी के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल की ग्रोथ तेजी के साथ बढ़ रही हैं। लोग पेट्रोल और डीजल फिजिकल को अवॉइड कर रहे हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपना रहे हैं। देश में टू व्हीलर इलेक्ट्रिक बाजार काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है। हाल ही में आए आंकड़ों के मुताबिक पिछले महीने इसके से कमेंट में 29 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है और इसी के साथ 85000 यूनिट से भी ज्यादा की बिक्री मात्र 1 महीने के अंदर हुई है। ओला ने मार्च 2023 में अपनी इलेक्ट्रिक विहकल बेचने के मामले में नंबर वन पोजीशन पर रहा है। बोला नहीं पिछले महीने लगभग 27000 यूनिट की बिक्री की है। ओला के साथ-साथ टीवीएस ने भी पिछले महीने काफी अच्छी बिक्री की है। आइए जानते हैं कि कौन सी टू व्हीलर इलेक्ट्रिक कंपनियों में मुकाबला रहा।

1.Ola electric ( ओला इलेक्ट्रिक )

ओला इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में टू व्हीलर इलेक्ट्रिक कंपनियों मैं नंबर वन पोजिशन पर रहा है। ऑनलाइन इलेक्ट्रिक ने मार्च 2023 में 27000 यूनिट की सेल की है। ओला इलेक्ट्रिक ने लगभग 30 परसेंट मार्केट शेयर कैप्चर कर रखा है। ओला इलेक्ट्रिक कंपनी भारतीय बाजार में अपने लगभग 400 से ज्यादा एक्सपीरियंस सेंटर खोल चुकी हैं।

2. TVS iqube ( टीवीएस आईक्यूब )

TVS iqube भारतीय टू व्हीलर इलेक्ट्रिक बाजार में दूसरे स्थान पर रहा है। TVS iqube ने मार्च 2023 मैं 16776 यूनिट की बिक्री की थी।

3. Ather energy

Ather energy भारतीय टू व्हीलर इलेक्ट्रिक बाजार में तीसरे स्थान पर रही। बेंगलुरु कंपनी Ather energy ने फरवरी 2023 में 10000 यूनिट की बिक्री की थी वही इस कंपनी ने मार्च 2023 में 12076 यूनिट की बिक्री की है।

4. Ampere vehicles ( एम्पीयर व्हीकल)

एम्पीयर व्हीकल ने हीरो इलेक्ट्रिक को पीछे छोड़ते हुए अपना नाम चौथे नंबर पर दर्ज कराया है। एंपियर व्हीकल नहीं फाइनैंशल ईयर 2023 में 9334 यूनिट की बिक्री की है।

Hero electric ( हीरो इलेक्ट्रिक )

हीरो इलेक्ट्रिक की मार्च 2023 की कुल सेल्स 6652 रही है। इसी के साथ हीरो इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में टू व्हीलर इलेक्ट्रिक में पांचवें स्थान पर रही है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *