Yamaha E01 Soon Launches: भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला एस1 सीरीज, टीवीएस आईक्यूब और ऐथर 450 एक्स जैसे स्कूटर को टक्कर दे सकता हैं यामाहा मोटर इंडिया कंपनी का इलैक्ट्रिक स्कूटर कंपनी ने दावा किया है।कि जल्द यह भारतीय बाजारों में लांच किया जाएगा यामाहा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Yamaha E01 हो सकता है।और यह मैक्सी स्कूटर डिजाइन वाला होगा। भारतीय बाजारों में अभी यामहा और सुजुकी के साथ मिलकर कंपनियों ने टू व्हीलर वाहन लॉन्च नहीं किए हैं इस स्थिति को देखते हुए यह माना जा रहा है, कि मार्केट में कई इलेक्ट्रिकल स्कूटर लांच होने वाले हैं।

Yamaha मोटर कंपनी के सीईओ का बयान

बीते हुए दिनों में यामाहा मोटर्स कंपनी के सीईओ ने यह कहा था आने वाले समय में यामाहा अपना इलेक्ट्रिकल टू व्हीलर बाजार में लॉन्च करने वाली है जिसे एशियाई और खास तौर पर इंडियन रोड्स की कंडिशन के अनुसार तैयार किया जाएगा। यामाहा कंपनी अन्य ग्लोबल मार्केट के लिए भी इलेक्ट्रिकल मोटरसाइकल तैयार करने जा रही है यामाहा साल 2050 तक अपनी 90 पर्सेंट लाइनअप को इलेक्ट्रिक वीइकल में कन्वर्ट करने की कोशिशों में लगी है। कंपनी के इन्हीं प्रयासों के साथ भारतीय बाजार में जल्द ही इलेक्ट्रिकल टू व्हीकल लॉन्च करने वाली है हालांकि कंपनी ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है।

Yamaha E01 के बेहतरीन फिचर्स और बैटरी पैक

यामाहा के नए इलेक्ट्रिकल स्कूटर की फीचर की बात करें तो स्कूटर में डिस्क ब्रेक, एबीएस, चौड़ी टायर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला बड़ी स्क्रीन समेत कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी लंबे समय से उपभोक्ता यामहा के मॉडल का इंतजार कर रहे हैं यामाहा के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज जबरदस्त होगी। वहीं, स्पीड के मामले में भी यह बेहतर होगा

Yamaha E01की क्या होगी शोरूम कीमत

Yamaha कंपनी अपने इलेक्ट्रिकल स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.5 लाख रुपये तक की रेंज में रख सकती हैं ,हालांकि कंपनी ने कीमत के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी है लेकिन हमारे अनुमान के हिसाब से एक कीमत सही है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *