Maruti Nexa Showroom Selling Record: देश में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में कारों की बिक्री के मामले में नया अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कम्पनी ने Nexa शोरूम से भारत में कुल 20 लाख कारों की बिक्री कर दी है। इन टॉप सेलिंग कार ओं की लिस्ट में सबसे ज्यादा योगदान मारुति बलेनो, ग्रैंड विटारा और इग्निस का रहा है। इन कारों को अपने बेहतरीन फीचर्स और कम बजट रेंज के कारण पूरे भारत में पसंद किया गया है। Nexa शोरूम मे एरिना शोरूम में सस्ती कारें बेची जाती हैं, वहीं नेक्सा शोरूम के जरिये तुलनात्मक रूप से महंगी कारें बिकती हैं।

Nexa शोरूम मारुति सुज़ुकी कारों के लिए बेहतर

Nexa शोरूम को पूरे भारत में सबसे प्रसिद्ध शोरूम कैटेगरी की लिस्ट में शामिल किया गया है जो अन्य शोरूम की तुलना में कम कीमत वाले वाहनों को बेचता है। आमतौर पर इन शोरूम में अन्य शोरूम के मुकाबले कम टैक्स के चलते कार खरीदारी का एक बेहतर विकल्प होता है जिन्हें युवाओं द्वारा खूब पसंद किया जाता है। Nexa के शोरूम देशभर के 280 शहरों में हैं। नेक्सा के कुल 440 शोरूम हैं। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) का मानना है कि नेक्सा के 50 पर्सेंट ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं।

नई SUV कारों के आने के बाद बढ़ेगी सेलिंग

कंपनी भारत में इस वर्ष में सेगमेंट के साथ कई नई एसयूवी कारों को लॉन्च करने वाली है जहां पिछले दिनों सबसे चर्चित कार Jimny और Fronx की बुकिंग शुरू की गई। यह दोनों कार्य कम बजट रेंज के भीतर लांच होगी जिन्हें ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति जिम्नी को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश होने के बाद लगभग 25000 से भी अधिक यूनिट की बिक्री मिल चुकी है वहीं मारुति फ्रॉन्क्स से ने भी 20000 यूनिट तक की बुकिंग हासिल कर ली है।

यह कारें Nexa शोरूम मे सबसे ज्यादा बिकी

मारुति कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार फरवरी और जनवरी महीने में मारुति बलेनो और ग्रैंड विटारा को जमकर बिक्री हासिल हुई जिन्हें युवाओं और मिडिल क्लास कैटेगरी के लोगों ने खूब पसंद किया है। यह दोनों कार्य अपने आकर्षक डिजाइन और कम बजट रेंज के भीतर पूरे भारतवर्ष में प्रसिद्ध हैं जिनके नए वेरिएंट को भी कंपनी ने लगातार भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *