Okinawa Okhi90 EV Scooter: Okinawa को भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण में सबसे प्रसिद्ध कंपनियों मैं से एक माना जाता है जहां कंपनी ने पिछले कुछ समय से भारतीय बाजारों में नए सेगमेंट वाले कहीं बेहतरीन स्कूटर लॉन्च किए हैं। हाल ही में कंपनी का सबसे लेटेस्ट स्कूटर Okinawa Okhi90 मार्केट में खूब डिमांड के चलते सेल हो रहा है। लोग सोशल मीडिया और इंटरनेट पर इस स्कूटर के साथ फोटो कैप्चर करते हुए कंपनी को टैग कर रहे हैं जिसमें कई लोगों का मानना है कि कम बजट रेंज के भीतर या इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर विकल्प हो सकता है। Okinawa Okhi90 मैं कंपनी ने पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 160 किलोमीटर की लंबी ड्राइविंग रेंज तक चलने में सक्षम है।

Okinawa Okhi90 के फिचर्स

Okinawa Okhi90 मैं कंपनी ने कई आधुनिक और बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह बढ़ते दौर के साथ मार्केट में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। स्कूटर एक डिजिटल स्पीडोमीटर, एक कीलेस एंट्री सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट से लैस है। इसमें एक एलईडी हेडलैम्प और टेललाइट भी है जो कम रोशनी की स्थिति में अच्छी दृश्यता प्रदान करता है। इसके साथ ही स्कूटर एक फ्रंट ग्लोव बॉक्स, अंडर सीट स्टोरेज और एक रियर लगेज रैक के साथ आता है जो पर्याप्त स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है।

Okinawa Okhi90 सिंगल चार्ज में देगा 160 किलोमीटर की रेंज

आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ निर्मित इस स्कूटर में कंपनी ने कई एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जिसमें 72V50AH लिथियम-आयन बैटरी पैक मिल जाता है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और 160 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इसके अलावा, मिड-माउंटेड इसे स्पोर्ट मोड में 85-90 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचा सकता है। ईको मोड की बात करें तो यह 55-60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के लिए अच्छा है।

Okinawa Okhi90 की कीमत

Okinawa ने OKHI-90 की कीमत बाजारों में उन स्कूटर प्रेमियों के लिए एक बेहतर विकल्प बन चुकी है जो माध्यम बजट रेंज के भीतर एक अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं। इसकी कीमत 1,21,886 रुपये (फेम II सब्सिडी के बाद) है, जो राज्य स्तर की सब्सिडी के साथ 5,000-15,000 रुपये कम हो जाती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *