Top 3 Best Mileage Cars: बेहतरीन माइलेज वाली कारों की तलाश में अक्सर लोग मैया बजट वाली कारों की तरफ शिफ्ट हो जाते हैं लेकिन आज भी बाजारों में ऐसी कारें उपलब्ध है जो 5 लाख के करीब बजट रेंज के साथ उपलब्ध है जो 25 किलोमीटर तक का माइलेज आसानी से देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Alto

Maruti Suzuki Alto एक कार है जो बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है लेकिन कंपनी ने हाल ही में इस कार को बंद कर दिया है। इसके कई नई रेडियंट अभी भी बाजारों में उपलब्ध है जिसे ग्राहक खरीद सकते हैं। इस कार में 800CC का इंजन है जो 22.05 किमी/लीटर का माइलेज देता है। यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, जबकि सीएनजी वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) ट्रांसमिशन के साथ आता है। Maruti Suzuki Alto की कीमत 3.99 लाख से रु. 5.60 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Tata Tiago

Tata Tiago भी एक हैचबैक है जिसने हाल के वर्षों में अपने आकर्षक डिजाइन और उच्च माइलेज के लिए लोकप्रियता हासिल की है। इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 23.84 किमी/लीटर का माइलेज देता है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन वेरिएंट में उपलब्ध है। Tata Tiago की कीमत 4.99 लाख से रु. 6.95 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसे मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की तुलना में थोड़ा महंगा बनाता है लेकिन फिर भी अधिकांश भारतीय खरीदारों के लिए सस्ती है।

Renault Kwid

Renault Kwid एक कॉम्पैक्ट हैचबैक है जो अपने बेहतर माइलेज और स्टाइलिश डिजाइन के लिए भारतीय खरीदारों के बीच एक लोकप्रिय पसंद बन गई है। इस कार में 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 25.17 किमी/लीटर का माइलेज देता है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन वेरिएंट में उपलब्ध है। Renault Kwid की कीमत 4.25 लाख रुपये से रु. 5.63 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है जो इसे कम बजट में सबसे बेहतरीन माइलेज देने वाली कार बनाता है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *