TheAuto

2023 में ओला का मार्केट खत्म करने Ather लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां है नए स्कूटर की पूरी जानकारी

Auto news, news

Ather 2023 की शुरुआत में लॉन्च करेगा अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Ather कंपनी आने वाले 7 जनवरी 2023 को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही हैं। यह स्कूटर 450 एक्स का ही अपडेट किया हुआ वर्जन होने की संभावना जताई जा रही है। एथेर एनर्जी द्वारा 7 जनवरी 2023 को कंपनी के कम्युनिटी डे के आयोजन के साथ-साथ इस स्कूटर को लॉन्च करेगी।

वर्तमान में प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार एथर ने अपने लाइन अप में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल रखे हुए हैं, जो 450 प्लस और 450X है। स्थल का नया स्कूटर कीमत के मामले में कम होने की वजह से इसमें बेहतर एलुमिनियम जाली प्रेम के जगह एक सरल ट्यूबलर स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है।

450x और 450 प्लस का बदल सकता है कलर

अपने सिल्हूट मैक्सी-स्कूटर जैसे स्कूटर के लिए हाल ही मे एथर द्वारा अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पेटेंट दर्ज किया गया था। 450X पर स्टेप्ड यूनिट के विपरीत एक फ्लैट सीट इसी टीम को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

ather new scooter latest update

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एथर अपने 450X और 450 प्लस ई–स्कूटर को नए कलर कॉन्बिनेशन में उपलब्ध करा सकता है। एथर अपने मौजूदा 450X की सीरीज 1 की तरह एक नए मॉडल के लिमिटेड एडिशन बनायेगी।

ओला इलेक्ट्रिक को देगा सीधा टक्कर

विख्यात इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला के मामले में विख्यात एथरएनर्जी ने पूरे भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में अपने खुद का ग्राफ लगातार ऊपर की तरफ बढ़ते हुए पाया है। सूत्रों की बात करें तो एथेर एनर्जी द्वारा नवंबर 2022 में 252% से ज्यादा स्कूटर बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई। इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में को सबसे ज्यादा टक्कर देने वाली कंपनी ओला रही है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ने 1.5 लाख से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर साल 2022 में बेचे हैं। जबकि एथर एनर्जी ने 55 हजार यूनिट्स के लगभग ही बेच पाई है। हरिंदर जी के द्वारा लांच किए गए स्कूटरो की कम बिक्री का कारण उसके द्वारा लगाई गई प्रीमियम कीमतें बताई जा रही है।

Leave a Comment