भारत मैं बढ़ते दौर के साथ ही दो पहिया वाहनों की डिमांड भी लगातार बढ़ रही है जहां बहुत सारी कंपनियां नए सेगमेंट के साथ अपनी बाइक को बाजारों में लांच करने के लिए उतर चुकी है। लेकिन पहले की तुलना में आज भी लोग उन्हें बाइक को ज्यादा पसंद करते हैं जो आकर्षक डिजाइन ,बेहतरीन फीचर और कम कीमत के साथ उपलब्ध होती हैं। Hero कम्पनी ने कुछ वर्षों पहले HF Deluxe बाइक लॉंच की थी जिसे नए ग्राहकों ने खरीद के लिए पहला विकल्प बना लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक का बम्पर स्टॉक बहुत सारे शोरूम मे उपलब्ध हो चुका है।

पावरट्रेन

Hero HF Deluxe में 97.2cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 8,000 rpm पर 7.94 bhp की मैक्सिमम पावर और 6,000 rpm पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 4-स्पीड कॉन्सटेंट गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Hero HF Deluxe बाइक 88.5 kmpl (ARAI) तक का माइलेज देती है, जो इसे भारत में सबसे अधिक माइलेज देने वाली बाइक बनाती है। बाइक हीरो की i3S टेक्नोलॉजी से भी लैस है, जो 5 सेकंड से अधिक समय तक इंजन काम न आने पर इंजन को बंद कर देता है।

डिजाइन और फिचर्स

Hero HF Deluxe में एक स्टाइलिश डिजाइन है जो स्पोर्टी लुक देता है। बाइक बोल्ड हेडलैंप, एयरोडायनामिक टैंक और शार्प टेल सेक्शन के साथ आती है। बाइक साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ आती है, बाइक एक बैटरी के साथ आती है, जहां बाइक में आधुनिक टेक्नालॉजी के साथ बैटरी को फिट किया गया है जिससे इसका डिजाइन अधिक आकर्षक बनता है।

Hero HF Deluxe

Hero HF Deluxe के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में 2-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। सस्पेंशन सेटअप उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी बेहतर सवारी प्रदान करता है। बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम ब्रेक भी हैं जो पर्याप्त स्टॉपिंग पावर प्रदान करते हैं।

कीमत और वेरिएंट

Hero की यह आधुनिक बाइक चार वेरिएंट्स – किक स्टार्ट ड्रम स्पोक, किक स्टार्ट ड्रम अलॉय, सेल्फ स्टार्ट ड्रम स्पोक और सेल्फ स्टार्ट ड्रम अलॉय में उपलब्ध है। वेरिएंट की कीमत ₹48,950 से शुरू होती है जो करीब ₹90,000 तक जाती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.