TheAuto

37 साल पहले का बुलेट बाइक का बिल हुआ वायरल, देखिये 1986 मे कितना था Bullet 350 का कीमत

बढ़ते दूर के साथी आजकल महंगाई भी बढ़ रही है जहां पुरानी वस्तुओं की कीमतें पहले की तुलना में काफी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में आप कई बाहर बाइक सेगमेंट की सबसे चर्चित बाइक Bullet को खरीदने की सोचते हैं जो पहले के समय से ही लोगों को आकर्षक डिजाइन के चलते पसंद आती रही हैं। पहले के समय में बुलेट काफी सस्ता हुआ करता था जिसे कोई भी आम व्यक्ति खरीद सकता था लेकिन महंगाई के साथ और बढ़ती मांग के चलते कंपनी ने अपनी इस बाइक की कीमतों में वृद्धि कर दी है। हाल ही में बुलेट 350 का एक भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें बुलेट की से 37 साल पहले वाली कीमत दर्शाई गई है।

37 साल पहले कौड़ियों के भाव में मिलता था बुलेट

बाइक का लोहा कही जाने वाली बुलेट 37 साल पहले यानी वर्ष 1986 में मात्र ₹18700 की कीमत के साथ बाजारों में उपलब्ध होती थी जिसकी जानकारी वायरल हो रहे बिल में दी जा रही है। बात करें तो इसकी कीमत पहले की तुलना में 10 गुना से भी अधिक बढ़ चुकी है जहां अब ग्राहकों को इसके दो लाख से भी अधिक रुपए देने पड़ रहे हैं। वायरल हो रहे हैं बिल की बात करें तो यह रॉयल इनफील्ड की डीलरशिप रखने वाली एक कंपनी का है जिसने लोगों को पुरानी बुलेट की कीमत ए दर्शाने के लिए बेल को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

आकर्षक डिजाइन के साथ पहली पसंद

जहां पहले के समय की बात की जाए तो Bullet बाजारों में उपलब्ध इकलौती ऐसी बाइक थी जो बाजारों में प्रतिस्पर्धा के अनुसार लोगों द्वारा खरीदी जाती थी। क्योंकि इसका आकर्षक डिजाइन लोगों को काफी पसंद आता था जहां पुराने समय में राजा महाराजाओं और बढ़ते दौर के साथ चलने के लिए लोग इस बाइक को खरीदने में पहली पसंद रखते थे। 1986 मैं बुलेट 350 की कीमत मात्र ₹18700 थी जहां अब कंपनी ने इसके कीमतों मे 10 गुना बढ़ा दी है जहां अब साफ तौर पर देखा जा रहा है कि इसकी बढ़ती मांग कीमतों में वृद्धि का मूल कारण है।