टाटा कंपनी कि कारों की सेलिंग भारतीय बाजारों में पिछले कुछ सालों में लगातार बढ़ी है जहां कंपनी ने टॉप फीचर्स और कम कीमत वाले कारों को बाजारों में पेश किया है। हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार Tata ने अपनी सबसे ज्यादा सेलिंग हासिल करने वाली कार Nexon के जेट वैरीअंट को अपने आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है। यानी अब टाटा नेक्सन का यह टॉप वैरियंट बाजारों में सेलिंग के लिए उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि बाजारों में अभी भी टाटा नेक्सन उनके कहीं वैरीअंट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं जिन्हें ग्राहक खरीद सकते हैं।

टाटा नेक्सन का जेट वेरिएंट हुआ बंद

Tata ने Noxon जेट वेरिएंट को अगस्त 2022 में दोबारा लांच किया था जो एक बड़े बजट रेंज के साथ मार्केट में उपलब्ध हुआ था। अब कंपनी ने अपने इस सबसे चर्चित मॉडल को ऑफिशियल वेबसाइट से डीलिस्टेड कर दिया है जिसके बाद से यह साफ है कि कंपनी इसकी सेलिंग को आगे नहीं बढ़ाएगी। यह वेरिएंट भारतीय बाजारों में 12.13 लाखों रुपए की कीमत से 14.08 लाख की कीमत के बीच उपलब्ध हुआ था।

कम मांग के चलते वह बंद

कुछ डीलर सूत्रों और कंपनी से जुड़े एक्सपर्ट की मानें तो टाटा नेक्सन के डेट वैरीअंट को बंद करने के पीछे इसकी कम मांग है जहां यह अन्य वेरिएंट की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत के साथ लांच हुआ था और इसकी मांग लगातार बाजारों में घट रही थी। कंपनी ने पहले भी इसे दोबारा लॉन्च करते हुए मार्केट में बेहतर सेलिंग की उम्मीद की थी लेकिन यह उनकी अपेक्षा में काफी कम रहा। हालांकि इस वैरीअंट के बंद होने के बाद भी लगभग 60 वेरिएंट सेलिंग के लिए उपलब्ध है।

Latest For You.

Providing most accurate Automobile stuffs since 2014. Experience in Journalism with 12 Years and Awarded by 4 Journalism HONORS in career. Putting my best effort to provide most reliable news point.