MG Moters ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नए सेगमेंट वाली कार MG4 को पेश कर चुकी है जहां कंपनी ने इसमें फीचर्स का इस्तेमाल किया है जो इसे खास बनाता है लेकिन भारतीय ग्राहकों को अच्छे फीचर्स के साथ ऐसी कारों की भी तलाश होती हैं जो कीमत में कम हो। ऐसे में कंपनी उन ग्राहकों को टारगेट करने के लिए MG Air EV को लॉन्च करने वाली है जो संभावित रूप से 10 लाख से कम कीमत में भारतीय बाजारों में लॉन्च होगी। इस कार को पहले की तुलना में छोटा लुक दिया जाएगा जो देखने में टाटा नैनो जैसा लगता है। चलिए जानते हैं इस कार को कंपनी किन फीचर्स और विशेषताओं के साथ पेश करने वाली है।

MG Air EV का पॉवरट्रेन और बैटरी

नए सेगमेंट में आने वाली MG Air EV मै बेहतरीन पावरट्रेन विकल्प देखने को मिलेंगे जो पहले की तुलना में इस कार को आधुनिक बनाने में मदद करेंगे। इस कार्य को पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित किया जाएगा साथ ही इसमें 60 KWH का बैटरी पैक हो सकता है जो सिंगल चार्ज मैं 482 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा। MG Air EV फास्ट-चार्जिंग के साथ आता है जो बैटरी को केवल 40 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज कर सकता है।

आकर्षक और छोटे लुक के साथ होगा लॉन्च

MG Air EV को कंपनी छोटा और एक यूनिक लुक देने जा रही हैं जो कंपनी के लिए पहले की तुलना में एकदम नया है। साथ ही इसका डिजाइन अधिक स्पोर्टी होगा जिससे यह कार आकर्षक भी लगेगी। कार के फ्रंट में बोल्ड ग्रिल है जो स्पीड एलईडी हेडलाइट्स द्वारा फ्लैंक किया गया है। कार में बड़े अलॉय व्हील लगे हैं जो स्पोर्टी लुक देते हैं। MG Air EV पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी आयेगा।

बेहतरीन फीचर्स और इंटीरियर केबिन

MG की इस नई कार के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो यह बेहतरीन फीचर्स और इंटीरियर केबिन के साथ आता है जिसमें एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी जो नेविगेट करने में आसान है और नेविगेशन, ऑडियो जैसे फीचर्स देने में सक्षम है। MG Air EV एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है जो स्पीड , बैटरी स्तर और रेंज जैसी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।

Latest For You.

Providing most accurate Automobile stuffs since 2014. Experience in Journalism with 12 Years and Awarded by 4 Journalism HONORS in career. Putting my best effort to provide most reliable news point.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *