TheAuto

Ola S1 VS Tvs iQube: फिचर्स, रेंज, पॉवरट्रेन और कीमत का सीधा अंतर, जानिए कौन है बेहतर

Ola S1 और TVS iQube दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं जिन्हें हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। दोनों स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर हाल ही में बाजारों में पेश हुए थे जहां लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस करते हुए अच्छी बिक्री हासिल की है । Ola S1 आजकल सबसे ज्यादा डिमांड में है जो बेहतरीन फीचर्स के साथ माध्यम बजट रेंज में उपलब्ध है। साथ ही यदि TVS iQube की बात की जाए तो यह टीवीएस का टॉप सेलिंग स्कूटर है जिसने वर्ष 2022 बेबी अच्छा प्रदर्शन किया है। बहुत सारे लोगों को नया स्कूटर खरीदने में इन दोनों स्कूटर के बीच किसी एक को चुनने में काफी परेशानी होती है जिसके लिए इस खबर में हम आपको इन दोनों स्कूटर का कंपैरिजन करते हुए बताएंगे कि आप के लिए कौन सा स्कूटर सही होगा।

दमदार पावरट्रेन विकल्प के साथ उपलब्ध

पावरट्रेन की बात करें तो दोनों ही स्कूटर आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ दमदार पावरट्रेन विकल्प के साथ उपलब्ध है जिसमें Ola S1 3.0 kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है जो 20 Nm का पीक टॉर्क देता है। दूसरी TVS iQube, 4.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है जो 26 Nm का टॉर्क जनरेट करता है । इसका मतलब है कि iQube में S1 से ज्यादा पावर है।

Ola S1 की रेंज और बैटरी iqube से बेहतर

जब बैटरी क्षमता की बात आती है तो Ola S1 में 2.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी लगी है, जबकि TVS iQube में 1.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी है। इसका मतलब है कि iQube की बैटरी S1 से छोटी है। पावरफुल बैटरी की मदद से ओला एस1 की सिंगल चार्ज पर 80 किमी तक की रेंज है, जबकि टीवीएस आईक्यूब की एक बार चार्ज करने पर 75 किमी तक की रेंज है। इसका मतलब है कि S1 की रेंज iQube से थोड़ी लंबी है।

बेहतरीन फीचर के साथ आते हैं दोनों स्कूटर

दोनों स्कूटर बेहतरीन फीचर्स के साथ आते हैं जैसे कि एलईडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग। हालाँकि Ola S1 कुछ अतिरिक्त फिचर्स के साथ आता है जैसे कीलेस स्टार्ट, एक बिल्ट-इन GPS और एक मोबाइल ऐप जो आपको अपने स्कूटर के स्थान को ट्रैक करने, बैटरी की स्थिति की जाँच करने, और अन्य सुविधा देता है। ओला एस1 की कीमत 1.25 लाख रुपये है, जबकि TVS iQube की कीमत 1.15 लाख रुपये है। इसका मतलब है कि ओला एस1 टीवीएस आईक्यूब से थोड़ा महंगा है।

Leave a Comment