TheAuto

Honda के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को देख छूट गए Ola के पसीने, धमाकेदार फीचर्स के साथ होंडा लाएगा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Honda Electric Scooter: होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया अगले साल भारतीय बाजार मे अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाले है। कम्पनी ने आधिकारिक घोषणा जारी की है कि मार्च 2024 तक Honda का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो जाएगा। इसी Honda कई सारे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की तैयारी कर रही है।

दमदार बैटरी और चार्जिंग के साथ होगा लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया के सीईओ अतसुशी ओगाता का कहना है कि ” हम पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम कर रहे हैं। मार्च 2024 मे लॉन्च होने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पूर्ण रूप से नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। साथ ही भारतीय ग्राहको और बाजार की जरूरतों को पूरा कर मे सक्षम होगा।”

6000 शोरूम में इलेक्ट्रिक स्ट्रक्चर तैयार

इसके अलावा ओगाता ने यह भी कहा है कि पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर मे फिक्स्ड बैट्री मिलेगी, तो वही दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर मे अदला बदली की जाने वाली बैट्री मिलेगी। पूरे भारत में कम्पनी 6000 शोरूम की मदद से EV इन्फ्रास्ट्रक्चर को तैयार कर रही है। मार्च में पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च के कुछ समय बाद ही दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होगा।

Honda मार्केट शेयर बढ़ाने पर करेगा काम

हालांकि Honda ने इलेक्ट्रिक वीइकल के व्यापार में किए गए निवेश से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है। वर्तमान में इस क्षेत्र में Hero, Ola, Ather और Okinawa जैसी बड़ी कंपनियों का दबदबा बना हुआ है। लेकिन अगर स्कूटर की बात की जाए तो, Honda 56 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पर है।

Leave a Comment