TheAuto

टाटा मोटर्स करेगा Tata Tiago EV की कीमतों में नए साल पर इजाफा. जानिए कितना बढ़ेगी कार की कीमत

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार की कीमतों में होगा नए साल पर इजाफा

Tata Motors जो मार्केट में सबसे सस्ती कारें उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है लेकिन साल 2023 की शुरुआत में यह कंपनी पहले ही अपने कारों के दामों में इजाफे की घोषणा कर चुके हैं । जिसने कंपनी ने अब दोबारा अपनी इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में कम बजट रेंज की कार Tata Tiago EV पर 3% से लेकर 4% तक का इजाफा करने का ऐलान कर दिया । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार के अलग-अलग वैरीअंट की कीमतों में नए साल पर इजाफा हो सकता है जहां कंपनी द्वारा यह निश्चित नहीं किया गया है कि वह किस वेरिएंट की कीमत का दाम बढ़ाएंगे ।

नए साल पर महंगी होगी यह का

Tata tiago price hike

टाटा मोटर्स इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट वाली कार के मार्केट में 5 से भी अधिक वैरीअंट उपलब्ध है जिनकी कीमत 8.49 लाख से शुरू होती हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा मोटर्स अपनी इस कार के टॉप वेरिएंट की कीमतों में 3% की व बेस वेरिएंट की कीमत मे 4% का इजाफा करेगी। कंपनी द्वारा नई कीमतों को एक जनवरी 2023 से लागू कर दिया जाएगा इसके बाद वैरीअंट के हिसाब से कीमतों में बदलाव पर भी पर्दा उठेगा ।

इस वजह से महंगी होगी टाटा टियागो कार

कंपनी के प्रबंध निदेशक का कहना है कि पिछले कुछ सालों में कार के निर्माण में उपयोग आने वाले विभिन्न तरह के मटेरियल महंगे होने की वजह से कार की कीमतों में इजाफा करना पड़ रहा है । निदेशक के मुताबिक कार में उपयोग आने वाली बैटरी की कीमत पिछले साल की तुलना में 30 से 35% तक महंगी हो गई है । ऐसे में कंपनी उस खर्च को निकालने के लिए नए साल की शुरुआत में अपने कई वेरिएंट की कीमतों में इजाफा करेगी ।

Leave a Comment