TheAuto

2.17 करोड़ की कीमत के साथ पेश हुई Toyota Land Cruiser 300, जानिए फीचर्स

Toyota कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई एसयूवी Land Cruiser 300 की कीमतों का ऐलान कर दिया है जो बाजारों में 2.17 करोड़ रुपए की कीमत के साथ उपलब्ध होगी। सीमित वैरीअंट में कंपनी इसको बाजारों में शुरुआती समय में उपलब्ध कराएगी, कंपनी ने Land Cruiser 300 के साथ इनोवा हाईक्रॉस का माध्यम संस्करण भी पेश किया। यानी अब 2023 के मार्केट में टोयोटा कंपनी अपने इन नए उत्पादों की मदद से ग्राहकों कैप्चर कर पाएगी।

Land Cruiser 300

टोयोटा ने अपनी इस कार को केवल डीजल वैरीअंट में ही पेश किया है जहां मार्केट में बढ़ते कंपटीशन और पेशकश को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया। कंपनी मैं पहले से ही बाजारों में मौजूद टोयोटा लैंड क्रूजर 200 की तुलना में अपनी इस नई एसयूवी को कुछ डिजिटल बदलाव के साथ पेश किया है।

Land Cruiser 300 का इंजन

Toyota ने इस कार को सीमित वैरीअंट के साथ ही बाजारों में पेश किया है जहां शुरुआत में इसका 3.3-लीटर टर्बो V6 डीजल वैरीअंट ही मार्केट में उपलब्ध होगा जो 305bhp की पॉवर और 700Nm का टार्क जनरेट करेगा। यह इंजन 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है।

आधुनिक फीचर्स के साथ होगी उपलब्ध

लैंड क्रूजर के पुराने मॉडल की तुलना में अपनी इस नई कार को कुछ नए बदलाव के साथ मार्केट में बेहतरीन फीचर्स ने पेश किया है जिसमें हेड-अप डिस्प्ले, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, एक आयनाइजर मिल जाता है। साथ ही सबसे बड़ा आकर्षण इसमें फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर है जो हाल ही में लैंड क्रूजर में ऐड हुआ है।

Leave a Comment