Honda Hornet 2.0 Bike  : भारतीय बाजारों में मशहूर टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी होंडा का पिछले कुछ वर्षों से भारतीय मार्केट में अपना दबदबा जमा रखा है जिसमें सभी कंपनियों को पीछे छोड़कर होंडा कंपनी लगभग भारतीय बाजार में प्रथम स्थान पर आ चुकी है जिसमें हाल फिलहाल कुछ दिनों पहले होंडा कंपनी ने अपना नया मॉडल Honda Hornet 2.0 बाइक लॉन्च करी है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बनी हुई है। कंपनी द्वारा इसकी कीमत मात्र 1.37 लाख एक्स शोरूम प्राइस रखी है तथा 184 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ यह बाइक लगभग 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होती है। इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाया जा रहे हैं तथा वर्ष 2024 में भी इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है।

 

Honda Hornet 2.0  के शानदार फीचर्स

 

Honda Hornet 2.0  बाइक में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डीजल डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स दिए गए हैं जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर ,नेवीगेशन बटन, बूट स्पेस ,टेकोमीटर ,ट्रिप मीटर ,वन टच सेल्फ स्टार्ट ,फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप,अलार्म ,टाइमर घड़ी, ट्यूबलेस टायर ,मेटल एलॉय व्हील, डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर, बैकलाइट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में पेश हुई है।

 

Honda Hornet 2.0  का दमदार इंजन और माइलेज

 

Honda Hornet 2.0  बाइक में 184 सीसी के पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 17.26 Bhp की पावर पर 16 Nm का पिक टॉक प्रदान करने में सक्षम होता है। इस पावरफुल इंजन की मदद से यह बाइक लगभग 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होती है तथा 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है। इस बाइक का फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर दी गई है तथा पहाड़ी रास्तों में यात्रा करने के लिए यह सबसे आरामदायक है। डिस्क ब्रेक वेरिएंट उपलब्ध होने के कारण यह बाजारों में आकर्षित बनी हुई है।

 

Honda Hornet 2.0  की कम कीमत

 

Honda Hornet 2.0 की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा मात्र 1.37 लाख रुपए की कीमत पर उपलब्ध कराया गया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। यह स्पोर्ट्स बाइक शानदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के साथ कम कीमत में बाजार में उपलब्ध केटीएम, कावासाकी निंजा ,अपाचे, बजाज पल्सर जैसी बड़ी-बड़ी गाड़ियों को टक्कर देने में सक्षम मानी जा रही है। यदि आपका बजट कम है तो आप इसे कम से कम डाउन पेमेंट पर 6300 की मासिक किस्त 18 महीना के लिए खरीद सकते हैं।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *