Vegh S 60 Electric scooter  : भारतीय बाजारों में पिछले कुछ महीनो से इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढती जा रही है जिसमें प्रत्येक कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई है लेकिन हम आपके लिए आज एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिसे खरीद कर आपके पैसों की बचत हो सकेगी। कुछ महीनो पहले भारतीय बाजार में Vegh S 60 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच हुआ है जो 120 किलोमीटर माइलेज देने में एक चार्ज पर सक्षम होता है तथा 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी चलने में मदद करता है । इसकी कीमत कंपनी द्वारा मात्र 1.20 लाख रखी गई है जो कि निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन विकल्प माना जा रहा है।

 

Vegh S 60  इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

 

Vegh S 60  इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा आधुनिक तकनीक को डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर ,टाइमर घड़ी, अलार्म, ब्लूटूथ, मेटल एलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, लेदर सीट, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप ,हैलोजन लाइट, डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर, बूट स्पेस ,डिस्क ब्रेक जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इसे लगभग चार कलर में उपलब्ध कराया गया है।

 

Vegh S 60  की बैटरी क्षमता और मोटर

 

Vegh S 60 इलेक्ट्रिक स्कूटर के यदि बैटरी की बात की जाए तो 2.5 Kwh  लिथियम आयन पद्धति की बैटरी का उपयोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में किया गया है तथा 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर का भी उपयोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में किया गया है जिससे यह 120 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय कर सकता है तथा 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम होता है इसे चार्ज होने में 3 घंटे का कम समय लगता है। डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में दर्शनीय बना हुआ है।

 

Vegh S 60  की कम कीमत और वारंटी

 

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 1.20 लाख रखी गई है जो की बाजार में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में शानदार फीचर्स और बैटरी के साथ काफी कम है। यदि वारंटी की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इस 3 साल के वारंटी के लिए बाजार में पेश किया है जिससे कि ग्राहकों को परेशानी का सामना न करना पड़े। पिछले कुछ दिनों से इसकी बिक्री अधिक होने के कारण कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाए जा रहे हैं और आगे भी वर्ष 2024 में इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *