Most Affordable Electric Car : भारतीय बाजारों में बढती इलेक्ट्रिक वाहन के देखते हुए सभी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई है जिसमें अभी तक आपने बाइक, स्कूटर तथा कार देखी होगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम कीमत में शानदार फीचर्स तथा बेहतरीन माइलेज प्रदान करेगी। Yakuza Krishma इलेक्ट्रिक कार टाटा नैनो से भी छोटी कार बनाई गई है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। यह कार एक चार्ज पर लगभग 60 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 40 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है। 3 सीटर यह गाड़ी हाल फिलहाल वर्ष 2024 में लांच हुई है जो पूर्व मॉडल टाटा नैनो को टक्कर देने में सक्षम मानी जा रही है जिसकी कीमत  कंपनी द्वारा मात्र 1.70 लाख रुपए रखी है जो एक बाइक के बराबर मानी जा रही है।

 

Yakuza Krishma के शानदार फीचर्स

 

Yakuza Krishma इलेक्ट्रिक कार में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर से दिए गए हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर , पावर स्टीयरिंग, स्टेरिंग डिस्प्ले, एलइडी डिस्पले ,टच स्क्रीन डिस्प्ले, पावर मिरर, पावर विंडो, एयरबैग ,ट्यूबलेस टायर ,मेटल एलॉय व्हील, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप ,हाइलोजन लैंप, डिजिटल कंट्रोल ,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम ,डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर ,बैक लाइट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में पेश हुई है।

 

Yakuza Krishma की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Yakuza Krishma इलेक्ट्रिक कार में 60V 42 Ah की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक कार एक चार्ज पर लगभग 60 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 2500 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर की उपयोग से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है। इसे चार्ज होने में मात्र 3 घंटे का कम समय लगेगा यह इलेक्ट्रिक कार तीन व्यक्तियों के लिए एक शानदार कार मानी जा रही है।

 

Yakuza Krishma की कम कीमत

 

Yakuza Krishma इलेक्ट्रिक कार की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा मात्र 1.70 लाख रुपए की कीमत के साथ इसे बाजार में  पेश किया गया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। कंपनी द्वारा यह कीमत मात्र एक बाइक के बराबर की कीमत मानी जा रही है जिसमें तीन व्यक्ति बैठकर आराम से यात्रा कर सकते हैं। कंपनी द्वारा इसकी बिक्री को देखते हुए कई मॉडल बनाया जा रहे हैं तथा वर्ष 2024 में इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है।यदि वर्ष 2024 में आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो Yakuza Krishma आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *