Okinawa Praise Electric Scooter : भारतीय बाजारों में मशहूर टू व्हीलर वाहन निर्माण निर्माता कंपनी ओकिनावा ने हाल फिलहाल वर्ष 2024 में अपना नया मॉडल Okinawa Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा 1.6 लाख रुपए की शुरुआत की कीमत के साथ बाजार में लॉन्च किया है तथा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्ज पर 90 किलो मीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। कंपनी द्वारा इसके कई मॉडल बनाया जा रहे हैं तथा वर्ष 2024 में इसकी भी रोचक रहने वाली है।

 

Okinawa Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर के शानदार फीचर्स

 

Okinawa Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स  दिए गए हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर ,सेल्फ स्टार्ट ,रिमोट स्टार्ट, रिमोट अनलॉक, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, डिजिटल कंट्रोल ,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस सिस्टम ,मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर ,बैकलाइट, फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इसे पांच कलर में उपलब्ध कराया गया है।

 

Okinawa Praise की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Okinawa Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 90 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। यह दूरी तय करने में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 0.25 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का कम समय लगेगा। डिस्क ब्रेक वेरिएंट उपलब्ध होने के कारण यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आकर्षित बना हुआ है।

 

Okinawa Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

 

Okinawa Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा मात्र 1.6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ इस बाजारों में लॉन्च किया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। लेटेस्ट फीचर्स तथा आधुनिक टेक्नोलॉजी के चलते यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उपलब्ध ओला, Ather 450x, होंडा एक्टिवा 7g जैसे बड़े-बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने में सक्षम माना जा रहा है। यदि वर्ष 2024 में आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Okinawa Praise आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *