Vegh Dr!ev Electric Scooter: भारतीय बाजार में बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को मांग को देखते हुए सभी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई है जिसमें पेट्रोल वेरिएंट का स्कूटर का मार्केट दिमाग पड़ गया है। इसको मध्य नजर रखते हुए आज हम आपके सामने एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जो कम कीमत में शानदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज प्रदान करेगा। Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर ₹70000 की कीमत के साथ बाजार में उपलब्ध है जो एक चार्ज पर लगभग 140 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उपलब्ध है जैसे बड़े-बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने में सक्षम होता है।

 

Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर के शानदार फीचर्स

 

Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर में नया मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, वन टच सेल्फ स्टार्ट, रिमोट स्टार्ट, रिमोट अनलॉक ,एलइडी डिस्पले, फोग लाइट, एलइडी लाइट लैंप ,हाइलोजन लैंप ,ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, डिजिटल कंट्रोल ,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट ,एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर ,साइड स्टैंड ,लेदर सीट ,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ,म्यूजिक सिस्टम फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो चार कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में पेश हुआ है।

 

Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.1 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जो एक चार्ज पर 140 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 250 वोल्ट के बीएलडीसी मोटर के उपयोग से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है। यह दूरी तय करने में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 0. 25 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे चार्ज होने में 4 घंटे का कम समय लगेगा। इसका ब्रेक में उपलब्ध होने के कारण हुई है यह बाजारों में आकर्षित बनी हुई है।

 

Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

 

Vegh Dr!ev इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी द्वारा मात्र ₹70000 की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में लॉन्च किया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए शानदार विकल्प को बना हुआ है। यह स्कूटर शानदार फीचर्स तथा बेहतरीन माइलेज के साथ ओला, Ather 450x ,होंडा एक्टिवा 7g जैसे बड़े-बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने में सक्षम है। यदि आपका बजट कम है तो आप इसे कम से कम डाउन पेमेंट तथा कम मूल्य की मासिक किस्तों पर भी आसानी से खरीद सकते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *