Vegh Drive Electric Scooter: दोस्तों आज सभी तो जानते ही हैं इस दौर में भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग कितनी बढ़ती जा रही है जिसमें सभी चर्चित और पुरानी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ भारतीय बाजारों में धूम मचाने वाला है। Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा 70000 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ मार्च में भारतीय बाजारों में पेश किया जाएगा जो एक चार्ज पर लगभग 140 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने की सक्षम होता है तथा 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है।

 

Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर के शानदार फीचर्स

 

Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर से दिए जाने वाले हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, एलइडी लाइट ,टच स्क्रीन डिस्प्ले ,डिजिटल कंट्रोल ,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, वन टच सेल्फ स्टार्ट ,रिमोट स्टार्ट ,रिमोट अनलॉक, लेदर सीट, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप ,हाइलोजन लैंप, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, लेदर सीट, डिजिटल इंडिकेटर ,साइड मिरर ,साइड स्टैंड ,बैक लाइट,जेसै शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में उपलब्ध है।

 

Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.2 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 140 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 250 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से लगभग 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। यह दूरी तय करने में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 0.45 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का कम समय लगेगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने में रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती है।

 

Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

 

Vegh Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा मात्र 70000 रुपए की कीमत पर इसे बाजार में पेश किया जाएगा जो मार्च के अंत में भारतीय बाजारों में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाया जा रहे हैं तथा वर्ष 2024 में इसकी बिक्रि रोचक रहने वाली है। कंपनी द्वारा इसे 3 साल की वारंटी तथा फ्री सर्विस के लिए भी उपलब्ध कराया गया है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *