Tata Nano Electric Car : भारतीय बाजारों में मशहूर फोर व्हीलर गाड़ी निर्माता कंपनी टाटा ने हाल फिलहाल वर्ष 2024 में अपना नया मॉडल Tata Nano इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का निर्णय लिया है जो वर्ष के मध्य में लॉन्च हो जाएगा। कंपनी द्वारा अभी तक इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन 5 लाख रुपए के कीमत पर इसे लॉन्च किया जा सकता है तथा इस इलेक्ट्रिक कार में दो बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से पहले वेरिएंट का बैटरी पैक में 250 किलोमीटर तथा दूसरे वेरिएंट बैटरी पैक में 300 किलोमीटर चलने में मदद करती है तथा 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है। यदि वर्ष 2024 में आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो Tata Nano इलेक्ट्रिक कार आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Tata Nano इलेक्ट्रिक कार में मिलेंगे शानदार फीचर्स

 

Tata Nano  इलेक्ट्रिक कार में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ शानदार आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स दिए जाने वाले हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, पावर स्टीयरिंग, स्टीयरिंग डिस्प्ले, डिजिटल कंसोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम ,पावर मिरर, पावर विंडो, म्यूजिक सिस्टम ,एयरबैग ,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, लेदर सीट ,साइड इंडिकेटर, बैकलाइट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो दो कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजार में उपलब्ध  होगी।

 

Tata Nano इलेक्ट्रिक कार की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Tata Nano इलेक्ट्रिक कार में दो वेरिएंट बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जिसमें पहले वेरिएंट में 19 Kwh बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक कार 250 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा दूसरे वेरिएंट बैटरी ऑप्शंस में 24 Kwh की बैटरी पैक दिया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक कार 300 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है। यह दूरी तय करने में इसे मात्र 0.25 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे चार्ज होने में 5 घंटे का

कम समय लगेगा।

 

Tata Nano इलेक्ट्रिक कार की अनुमानित कीमत

 

Tata Nano  इलेक्ट्रिक कार की कीमत कंपनी द्वारा अभी तक निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन मानकों के अनुसार लगभग ₹500000 की कीमत पर इसे लॉन्च किया जा सकता है जो कि  सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है और ग्राहकों द्वारा इसे कई बार देखा भी गया है। यदि वर्ष 2024 में आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो Tata Nano इलेक्ट्रिक कार आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *