Mahindra Xuv 400 Electric Car : भारतीय बाजारों में मशहूर फोर व्हीलर गाड़ी निर्माता कंपनी ने हाल फिलहाल  कुछ दिनों पहले अपना नया मॉडल Mahindra Xuv 400 इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च किया है जो सबसे कम बजट के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। कंपनी द्वारा इसकी बिक्री को देखते हुए कई मॉडल बनाए जा रहे हैं तथा वर्ष 2024 में इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है। यह इलेक्ट्रिक कार  एक चार्ज पर लगभग 480 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करती है। कंपनी द्वारा इसकी कीमत 14.56 लाख की शोरूम प्राइस रखी है जो कि निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बनेगा।

 

Mahindra Xuv 400 इलेक्ट्रिक कार के शानदार फीचर्स

 

Mahindra Xuv 400 इलेक्ट्रिक कार में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर से दिए गए हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर, पावर स्टीयरिंग, स्टीयरिंग डिस्प्ले ,पावर एसी, पावर मिरर, पावर विंडो ,डिजिटल कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, 10.5 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स कैमरा, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ,जीपीएस सिस्टम, इंटरनेट कनेक्टिविटी ,मोबाइल कनेक्टिविटी, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में उपलब्ध है।

 

Mahindra Xuv 400  की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Mahindra Xuv 400  इलेक्ट्रिक कार में 40 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसके मदद से यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 480 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 7000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करती है। यह दूरी तय करने में इस इलेक्ट्रिक कार को मात्र 0.25 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे  चार्ज होने में 54 मिनट का कम समय लगता है।

 

Mahindra Xuv 400  की कीमत और वारंटी

 

Mahindra Xuv 400  इलेक्ट्रिक कर की बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाए जा रहे हैं तथा वर्ष 2024 में इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है जिसको मध्य नजर रखते हुए कंपनी द्वारा मात्र 14.56 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ इसे बाजार में पेश किया है जो की सबसे कम बजट रेंज की है भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बना हुआ है। यह इलेक्ट्रिक कार बाजारों में उपलब्ध अन्य बड़ी-बड़ी इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में बेहतरीन फीचर्स और माइलेज में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *