Hero Splendor Electric Bike : भारतीय बाजारों में मशहूर टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी हीरों ने हाल फिलहाल वर्ष 2024 में अपना नया मॉडल Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने का निर्णय लिया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प बनाने वाला है। हीरो कंपनी द्वारा यह इलेक्ट्रिक बाइक एक चार्ज पर लगभग 250 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है।.कंपनी द्वारा अभी तक इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन 1.10 लाख की शुरुआती कीमत पर यह शोरूम पर उपलब्ध हो सकती है। यदि वर्ष 2024 में आप भी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं तो Hero Splendor आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक के शानदार फीचर्स

 

Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक में नए वेरिएंट अपडेट मॉडल के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स से दिए जाने वाले हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर ,एलइडी डिस्पले, वन टच सेल्फ स्टार्ट ,डिजिटल कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट,एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप,डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर, साइड स्टैंड, बैकलाइट,अलार्म, टाइमर घड़ी जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में पेश होगी।

 

Hero Splendor की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक में 4 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 250 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती हैं तथा 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने में मदद करती है। यह दूरी तय करने में इसे इलेक्ट्रिक बाइक को मात्र 0.25 सेकंड का कम समय लगेगा तथा इसे चार्ज होने में 5 घंटे का काम समय लगता है। डिस्क ब्रेक वेरिएंट उपलब्ध होने के कारण यह इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में आकर्षित बनेगी।

 

Hero Splendor की अनुमानित कीमत

 

Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत कंपनी द्वारा अभी तक निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन मानको के अनुसार लगभग 1.10 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ कंपनी द्वारा इसे लॉन्च किया जा सकता है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। यह इलेक्ट्रिक बाइक शानदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के साथ कम कीमत में बाजारों में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना में एक शानदार विकल्प है। कंपनी द्वारा बाजारों में इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है और ग्राहकों द्वारा इसे कई बार देखा भी गया है बहुत जल्द यह भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए नजर आएगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *