Hero Surge S 32 Electric Scooter : भारतीय बाजारों में मशहूर टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने हाल फिलहाल वर्ष 2024 में अपना नया ई रिक्शा मॉडल Hero Surge S 32 लॉन्च किया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर मात्र 3 मिनट में स्कूटर से रिक्शा बन जाता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा बेहतरीन फीचर्स और माइलेज के साथ लांच किया गया है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो पावर बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कार्गो वेरिएंट में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम होता है तथा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन 2.50 लाख से 3 लाख रुपए कीमत पर इसे निर्धारित किया जा सकता है।

 

Hero Surge S 32  कै  शानदार फीचर्स

 

Hero Surge S 32  इलेक्ट्रिक ई रिक्शा स्कूटर में नया मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम के चलते शानदार फीचर्स दिए जाने वाले हैं।जिसमें मुख्य डिजिटल कंसोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, एलइडी डिस्पले, टच स्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस सिस्टम ,मोबाइल कनेक्टिविटी ,एप सिस्टम, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील , वन टच सेल्फ स्टार्ट जेसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ बाजार में पेश किया जाएगा।

 

Hero Surge S 32  की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Hero Surge S 32 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 Kwh की लिथियम बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है वही साथ में कार्गो  रिक्शा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 11 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक 150 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है। 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से लगभग 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करता है।

 

Hero Surge S 32  अनुमानित कीमत

 

Hero Surge S 32  इलेक्ट्रिक स्कूटर में की कीमत को कंपनी द्वारा अभी तक निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन मानकों के अनुसार 2.50 लाख से ₹3 लाख की टॉप मॉडल वेरिएंट कीमत में यह बाजारों में उपलब्ध होगा जो की सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 मिनट में ई रिक्शा भी बन जाता है जो की लोडिंग वाहन के रूप में में काम करेगा।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *