Hero Vida Sway Trike Electric Scooter:भारतीय बाजारों में मशहूर टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने हाल फिलहाल वर्ष 2024 में अपना नया मॉडल Hero Vida Sway Trike तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का निर्णय लिया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न नंबर के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 500 kg से अधिक वजन उठाने में सक्षम है तथा इसमें आगे दो पहिया तथा पीछे एक पहिया दिया हुआ है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्ज पर दो बैटरी उपयोग से 300 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा बीएलडीसी मोटर के उपयोग से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.20 लाख रखीे जा सकती है जो बाजार में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में शानदार विकल्प है।

 

Hero Vida Sway Trike के शानदार फीचर्स

 

Hero Vida Sway Trike इलेक्ट्रिक स्कूटर में नए वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर से दिए जाने वाले हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, एलइडी डिस्पले, टच स्क्रीन डिस्प्ले, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, वन टच सेल्फ स्टार्ट ,रिमोट अनलॉक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ,मोबाइल कनेक्टिविटी, अलार्म, टाइमर घड़ी ,यूएसबी चार्जर ,डीसी चार्जर ,साइड मिरर ,साइड इंडिकेटर ,साइड स्टैंड ,ट्यूबलेस टायर ,मेटल एलॉय व्हील बैकलाइट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में पेश होगा।

 

Hero Vida Sway Trike की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Hero Vida Sway Trike इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 Kwh की लिथियम आयन बैटरी के उपयोग से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 300 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। यह स्पीड तय करने में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 0.25 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे चार्ज होने में 5 घंटे का कम समय लगता है। डिस्क ब्रेक वेरिएंट उपलब्ध होने के कारण यह बाजारों में आकर्षित बनेगा।

 

Hero Vida Sway Trike की अनुमानित कीमत

 

Hero Vida Sway Trike इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा अभी तक इसकी कीमत निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन मानको के अनुसार लगभग 1.20 लाख की शुरुआती कीमत पर इसे लांच किया जा सकता है जो की सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। यदि लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो वर्ष 2024 के मध्य में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया जाएगा जो कि बाजार में उपलब्ध अन्य पेट्रोल वेरिएंट स्कूटर जैसी परफॉर्मेंस देने में सक्षम होगा।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *