Eunorau Flash Electric Cycle : भारतीय बाजारों में इस दौर में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को देखते हुए सभी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर तथा कार लॉन्च कर चुकी है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स तथा बेहतरीन माइलेज देने में सक्षम होगी। Eunorau Flash जल्द ही वर्ष 2024 के मध्य में लांच होने वाली है जो शानदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज देती है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल एक चार्ज पर 350 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है। कंपनी द्वारा इसकी कीमत निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन 80000 रुपए के कीमत पर इसे लॉन्च किया जा सकता है।

 

Eunorau Flash इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स

 

Eunorau Flash इलेक्ट्रिक साइकिल में नए मॉडल वेरिएंट अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर  दिए जाने वाले हैं। जिसमें  मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फोग लाइट,एलईडी लाइट लैंप,  बैक लाइट ,पैदल चलित, ट्यूबलेस टायर ,मेटल एलॉय व्हील, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी, एप सिस्टम, रिमूवल बैटरी, नेवीगेशन बटन, बूट स्पेस जैसे शानदार जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं।कंपनी द्वारा यह इलेक्ट्रिक साइकिल तीन वेरिएंट में लगभग 7 कलर ऑप्शंस के साथ बाजारों में पेश होगी।

 

Eunorau Flash इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Eunorau Flash इलेक्ट्रिक साइकिल में 2.8 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है इसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक साइकिल 350 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा कंपनी द्वारा इसे तीन मॉडल वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है जिसमें 750 वोल्ट ,750 वोल्ट ड्यूल तथा 1000 वोल्ट की डीएलडीसी मोटर का उपयोग किया गया है। जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक साइकिल 350 किलोमीटर से 470 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होती है तथा इसे चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का कम समय लगता है।

 

Eunorau Flash इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत

 

Eunorau Flash इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा अभी तक इसकी कीमत निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन मानकों के अनुसार लगभग 80 हजार रुपए की कीमत पर इसका लॉन्च किया जा सकता है जो की सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। यह इलेक्ट्रिक साइकिल बाजार में उपलब्ध मोटरसाइकिल के जैसी परफॉर्मेंस देने में सक्षम होगी। कंपनी द्वारा इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है और जल्द ही यह भारतीय बाजारों में पेश होगी तीन वेरिएंट में यह इलेक्ट्रिक साइकिल बाजार में आकर्षित बनेगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *