LML Star Electric Scooter: भारतीय बाजारों में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ सभी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने में लगी हुई है जो लगभग पेट्रोल वेरिएंट सभी मॉडल भारतीय सड़कों पर कम दिखने लगे हैं।जिसको मध्य नजर रखते हुए आज हम आपके सामने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जो कम कीमत में शानदार माइलेज तथा बेहतरीन फीचर से प्रदान करेगा।LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्ष 2024 के मध्य में लॉन्च होगा जो  लगभग ₹100000 की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में लॉन्च हो सकता है विशेष प्रकार की बैटरी उपयोग से लगभग 120 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होगा तथा 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करेगा। कंपनी द्वारा बाजारों में इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है और जल्द ही यह भारतीय बाजारों में दिखने लगेगा।

 

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर के शानदार फीचर्स

 

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट मॉडल अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स दिए जाने वाले हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर,एलइडी डिस्पले ,टच स्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल कंसोल ,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट ,एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, वन टच सेल्फ स्टार्ट ,रिमोट स्टार्ट, रिमोट अनलॉक ,फोग लाइट ,एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, ट्यूबलेस टायर ,मेटल एलॉय व्हील ,डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर ,साइड स्टैंड, बैक लाइट ,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस सिस्टम ,अलार्म ,टाइमर घड़ी ,बैक लाइट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो तीन कलर वेरिएंट ऑप्शंस के साथ यह बाजारों में उपलब्ध होगा।

 

LML Star बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 1000 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के उपयोग से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवल बैटरी दी गई है जिसे आप कहीं पर भी चार्ज लगा सकते हैं तथा इसे चार्ज होने में मात्र चार घंटे का कम समय लगता है।

 

LML Star की अनुमानित कीमत

 

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कंपनी द्वारा अभी तक निर्धारित नहीं करी गई है लेकिन मानको के अनुसार लगभग एक लाख रुपए की कीमत पर इसे लॉन्च किया जा सकता है जो की सबसे कम  बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प होगा। कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है जो लगभग वर्ष के मध्य में भारतीय बाजारों में लॉन्च हो जाएगा।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *