Ampere Primus Electric Scooter: दोस्तों आप सभी तो जानते ही है भारतीय बाजारों में इस दौर में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग कितनी बढ़ती जा रही है जिसमें सभी चर्चित कंपनी एवं पुरानी कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई है लेकिन आज हम आपके सामने एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं इसे खरीद कर आप अपने पैसों की तरह समय की बचत कर सकेंगे। Ampere Primus एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो मात्र 1.54 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उपलब्ध है तथा एक चार्ज पर लगभग 108 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा 77 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करता है। यदि वर्ष 2024 में आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Ampere Primus यह आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Ampere Primus के शानदार फीचर्स

 

Ampere Primus मैं नए वेरिएंट मॉडल अपडेट के साथ आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर से दिए गए हैं।जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर, एलइडी डिस्पले, वन टच सेल्फ स्टार्ट ,साइड मिरर, साइड स्टैंड, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप ,हैलोजन लैंप, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, डिजिटल कंसोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, रिमोट अनलॉक ,रिमोट स्टार्ट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं।यदि कलर की बात की जाए तो कंपनी द्वारा चार कलर में इसे उपलब्ध कराया गया है।

 

Ampere Primus की बैटरी क्षमता और पावर मोटर

 

Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.3 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 108 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय करने में सक्षम होता है तथा  3500 वोल्ट की बीएलडीसी मोटर के साथ 77 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम होता है। यह दूरी तय करने में इसे मात्र 0.45 सेकंड का कम समय लगता है तथा इसे चार्ज होने में मात्र 5 घंटे का कम समय लगता है।

 

Ampere Primus की कीमत और वारंटी

 

Ampere Primus की कीमत की यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा मात्र 1.54 लाख की शुरुआती कीमत के साथ इस बाजार में लॉन्च किया गया है जो कि सबसे कम बजट रेंज की भीतर निम्न वर्ग के ग्राहकों के ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प है।यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा 3 साल की वारंटी तथा बैटरी सर्विस फ्री दी गई है। इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाए जा रहे हैं तथा आगे भी इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है। यदि इतना भी बजट आपके पास नहीं है तो आप इसे कम मूल्य ₹40000 के डाउन पेमेंट पर ₹4200 की कम मूल्य की मासिक किस्तों पर भी आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *