Yamaha FZ Bike   : मशहूर टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने पिछले कुछ दशक से अपने स्पोर्ट्स  वेरिएंट मॉडल में प्रथम स्थान हासिल किया है जो कि बाजारों में उपलब्ध अन्य वाहनों की तुलना में एक शानदार विकल्प है। जिसमें प्रमुख मॉडल यामाहा कंपनी द्वारा Yamaha FZ काफी चर्चित रहा है और इसकी बिक्री पिछले कुछ दिनों से काफी अधिक होते आ रही है यह मॉडल मात्र 118000 की एक वेरिएंट की शुरुआती कीमत के साथ दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध है जो 150 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ लगभग 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होता है।यह स्पोर्ट्स बाइक शानदार फीचर्स और बेहतरीन लुक से लोगों को दीवाना बना रही है और इसकी बिक्री अधिक हो रही है। यदि वर्ष 2024 में आप भी स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो Yamaha FZ आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Yamaha FZ के आधुनिक फीचर्स

 

Yamaha FZ  मैं नए वेरिएंट अपडेट मॉडल के साथ आधुनिक तकनीक को डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर,  सेल्फ स्टार्ट,कीक स्टार्ट, साइड स्टैंड ,साइड मिरर, डिजिटल कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, फोग लाइट ,एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप ,ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, ब्रेक लाइट जैसे शानदार फीचर्स आपको मिल जाते हैं। यदि कलर की बात की जाए तो यह मॉडल एक वेरिएंट मैं दो कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में उपलब्ध है।

 

Yamaha FZ  का दमदार इंजन और माइलेज

 

Yamaha FZ  स्पोर्ट्स बाइक में 149 सीसी bs6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिसकी जो 12.2 bhp की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस पावरफुल इंजन की मदद से यह स्पोर्ट्स बाइक लगभग 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होती है तथा 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में मदद करती है।फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर दी गई है डिस्क ब्रेक वेरिएंट उपलब्ध होने के कारण यह बाजारों में आकर्षित बनी हुई है।

Yamaha FZ की कम कीमत

 

Yamaha FZ की कीमत की यदि बात की जाए तो यामाहा कंपनी द्वारा मात्र 118000 की शुरुआती कीमत के साथ एक मॉडल वेरिएंट में इस स्पोर्ट्स बाइक को लांच किया गया है जो कि बाजारों में उपलब्ध अन्य गाड़ियों को टक्कर देने में सक्षम माना जा रहा है।पिछले कुछ दिनों से इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाए जा रहे हैं तथा आगे भी इसकी बिक्री रोचक रहने वाली है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *