Hero Vida V1 Pro Electric Scooter : भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए सभी इलेक्ट्रिक कंपनियां अपने-अपने वाहन लॉन्च करते जा रही है इसी दौर में हीरो कंपनी पीछे नहीं हटने के साथ अपने नए दाव खेले जा रही हैं। जी ,हां हम बात कर रहे हैं हीरो कंपनी की जिसने हाल फिलहाल कुछ दिनों पहले अपना नया मॉडल Hero Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर तथा शानदार माइलेज और बेहतरीन फीचर्स के साथ निम्न वर्ग के ग्राहक के लिए बेहतरीन विकल्प बना हुआ है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्ज पर लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तथा 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होता है और कंपनी द्वारा भी इसकी कीमत काफी कम रखी गई है जो 128000 की शुरुआती कीमत पर आपको शोरूम पर मिल जाएगा। इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाया जा रहे हैं और यह बाजारों में काफी आकर्षित बना हुआ है।

 

Hero Vida V1 Pro के बेहतरीन फीचर्स

 

Hero Vida V1 Pro के फीचर्स की यदि बात की जाए तो  कंपनी द्वारा आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार फीचर्स दिए गए हैं जिसमें मुख्य डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर, डिस्क ब्रेक, मेकमायट्रिप, वन टच सेल्फ स्टार्ट, 9 इंच मेटल एलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर ,फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, जीपीएस सिस्टम ,इंटरनेट कनेक्टिविटी, साइड स्टैंड, डिजिटल इंडिकेटर , लेदर सीट जैसे शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाते है और हीरो कंपनी द्वारा इसे लगभग पांच कलर में उपलब्ध कराया गया है।

 

Hero Vida V1 Pro की बैटरी क्षमता और मोटर पावर

 

Hero Vida V1 Pro की बैटरी कि यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा लिथियम आयन पद्धति की बैटरी का इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपयोग किया गया है तथा 300 वाल्ट की पावर मोटर दी इसमें लगाई गई है साथ में हीरो कंपनी द्वारा बीएलडीसी मोटर के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग एक चार्ज पर 110 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है तथा 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम होता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है तथा 0.45 सेकंड में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ने में भी सक्षम होता है।

 

Hero Vida V1 Pro की कम कीमत

 

Hero Vida V1 Pro की कीमत की यदि बात की जाए तो हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बाजार में उपलब्ध अन्य स्कूटर की तुलना में काफी कम रखी है जो मात्र 128000 रुपए की शुरुआती कीमत पर आपको शोरूम पर मिल जाएगी कुछ दिनों पहले लांच इस मॉडल की बिक्री बाजारों में काफी रोचक हो रही है जिसको देखते हुए कंपनी द्वारा कई मॉडल बनाए जा रहे हैं यदि आप भी वर्ष 2024 में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Hero Vida V1 Pro आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *