Nisan Magnite car : पिछले एक वर्ष से भारत भर में प्रसिद्ध फोर व्हीलर गाड़ी निर्माता कंपनी निशान ने अपना नया मॉडल अपना नया मॉडल हाल फिलहाल वर्ष 2023 के शुरुआती दिनों में लॉन्च किया था जो लगभग 1 वर्ष के भीतर बाजारों में धूम मचा रहा है।  कम कीमत के साथ आकर्षक फीचर और इंटीरियर के साथ ही यह मॉडल लोगों ने बहुत पसंद किया है और इसकी खरीदी भी बहुत अधिक हो रही है इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी ने कई मॉडल बनाए हैं। 999 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ यह फोर व्हीलर गाड़ी लगभग 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होती है । मात्र 6 लाख की शुरुआती कीमत पर आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं जो की बाजार में उपलब्ध अन्य फोर व्हीलर गाड़ियों की तुलना में सबसे कम है। यदि आपका भी बजट कम है या फिर आप भी वर्ष 2024 में फोर व्हीलर कर खरीदना चाहते हैं तो Nisan Magnite आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Nisan Magnite  के आकर्षक फीचर्स और इंटीरियर

 

Nisan Magnite  के फीचर्स की यदि बात करें तो इसके फीचर इतने आकर्षक और इंटीरियर इतना शानदार है जो की कोई भी अन्य फोर व्हीलर गाड़ी में आपको नहीं मिलेंगे। फीचर्स में मुख्य आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट ,एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम ,डिफॉल्टमेंट ,पावर स्टीयरिंग ,स्टीयरिंग डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर ,ओडोमीटर ,पावर एसी, पावर मिरर, पावर विंडो ,लेदर सीट, 5 एयरबैग ,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सिम कनेक्टिविटी ,इंटरनेट कनेक्टिविटी ,जीपीएस सिस्टम, शानदार इंटीरियर और स्पेस, फोग लाइट ,एलईडी लाइट लैंप, फोग मिरर ,डिजिटल इंडिकेटर जैसे आकर्षक फीचर्स आपको इसमें मिल जाएगे। इस फोर व्हीलर कार में आपको कलर ऑप्शंस भी मिल जाएंगे जो बहुत ही आकर्षक है।

 

Nisan Magnite का दमदार और पावरफुल इंजन

 

Nisan Magnite कि यदि इंजन की बात की जाए तो 999 Cc के पावरफुल इंजन के साथ 1.0-लीटर 71bhp/96Nm नैचुरली एस्पिरेटेड (NA) पेट्रोल इंजन है जो पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। दूसरा विकल्प 99bhp/152Nm 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। इसी पावरफुल इंजन के साथ यदि माइलेज की बात की जाए तो लगभग 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में यह फोर व्हीलर गाड़ी सक्षम होती है तथा इसकी फ्यूल टैंक की क्षमता 30 लीटर दी गई है । यह फोर व्हीलर कार पहाड़ी रास्तों में यात्रा करने के लिए सबसे आरामदायक अनुभव कराती है।

 

Nisan Magnite की कम कीमत

 

Nisan Magnite की कीमत की यदि बात की जाए तो निशान कंपनी हर वर्ष अपने नए मॉडल की कीमत काफी कम रखती है जिससे कि निम्न वर्ग के ग्राहक आसानी से खरीद सके । इस तरह वर्ष 2023 में मॉडल लॉन्च इस मॉडल की कीमत भी कंपनी द्वारा मात्र ₹6 लाख रुपए  की शुरुआती कीमत के साथ 11 लाख रुपए के टॉप मॉडल वेरिएंट में कीमत रखी गई है जो की एक शानदार ऑफर्स के जैसा है । यदि आपने भी अभी तक फोर व्हीलर गाड़ी नहीं खरीदी है तो एक बार आप आप Nisan Magnite तरफ जाकर देखें।

 

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *