Honda Shine Sp 160 Bike  : पिछले कुछ दशक से भारतीय बाजारों में मशहूर  टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा का दबदबा रहा है और इसी दबदबे को कायम करने के लिए होंडा कंपनी हर वर्ष नए सेगमेंट और नए वेरिएंट में अपनी बाइक लॉन्च करती है। हाल फिलहाल वर्ष 2023 के अंत में होंडा कंपनी ने अपना नया मॉडल Honda Shine Sp 160 लॉन्च किया है जो की सबसे कम बजट रेंज के भीतर ग्राहकों के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प बना हुआ है। 162 सीसी के पावरफुल इंजन तथा 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने वाली यह बाइक लोगों को आकर्षित कर रही है। इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी ने कई मॉडल बनाए हैं। बताया जा रहा है यह मॉडल केटीएम, अपाचे ,हीरो जैसी बड़ी-बड़ी गाड़ियों को टक्कर देने में सक्षम है।

 

Honda Shine Sp 160 की कम कीमत

 

यदि इस बाइक की कीमत की बात की जाए तो अन्य टू व्हीलर वाहनों की तुलना में होंडा कंपनी ने इसकी कीमत काफी कम रखी है जो 139000 की शोरूम प्राइस पर आपको मिल जाएगी। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें एक डिस्क ब्रेक तथा दूसरा ड्रम ब्रेक के वेरिएंट में आपको शोरूम पर मिल जाएगा । यह बाइक भारतीय बाजारों में टेस्टिंग के दौरान ही ग्राहकों के दिल को लुभा रही थी  जिससे इसकी कीमत भी काफी कम रखी गई है । कंपनी द्वारा 3 साल की वारंटी तथा 2 साल तक सर्विस फ्री करने का ऑफर भी दिया है।

 

Honda Shine Sp 160 का पावरफुल इंजन और माइलेज

 

Honda Shine Sp 160 के इंजन की यदि बात की जाए तो अन्य टू व्हीलर वाहन की तुलना में इस मॉडल में 162 सीसी का पावरफुल इंजन दिया है जो 13 बीएचपी पर 7500 आरपीएम और 14 एनएम पर 5500 आरपीएम जनरेट करता है तथा इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 177 Mm है धरातल से सीट की ऊंचाई 790 Mm है तथा इसकी लंबाई 261 Mm रखी गई है जिस पर तीन व्यक्ति आराम से बैठकर यात्रा कर सकते हैं। माइलेज कि यदि बात की जाए तो कंपनी द्वारा लगभग 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया गया है तथा फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर दी गई है।

 

Honda Shine Sp 160 के फीचर्स और विशेषताएं

 

Honda Shine Sp 160 के फीचर्स की यदि बात की जाए तो आधुनिक तकनीक और प्रीमियम सेगमेंट के चलते शानदार फीचर्स टू व्हीलर वाहन में दिए हैं जिसमें मुख्य सर्विस रिमाइंडर, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर और डिजिटल फ्यूल यूनिट ,डिजिटल इंडिकेटर, फोग लाइट , डिजिटल मिरर ,साइड इंडिकेटर, एलईडी लाइट लैंप, साइड स्टैंड, साइलेंसर, डिस्क ब्रेक, 5 गियरबॉक्स ,पास लाइट ,डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर , लेदर सीट जैसे आधुनिक फीचर्स इसमें मिल जाते हैं। कंपनी द्वारा इसे लगभग  पांच रंगों में लॉन्च किया गया है जिसमें रेड ,ब्लैक, ब्लू ,सिल्वर ,येलो कलर में मुख्य है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *