Kia Sonet Facelift Car : भारतीय बाजारों में  हाल फिलहाल वर्ष 2024 में मशहूर फोर व्हीलर गाड़ी निर्माता कंपनी किया ने अपना नया मॉडल Kia Sonet Facelift  लॉन्च करने का फैसला किया है जो की 2024 जनवरी महीने में लॉन्च हो जाएगा । यदि कीमत की बात करें तो कंपनी द्वारा 12 जनवरी को इस मॉडल की कीमत की घोषणा हो जाएगी लेकिन अनुमानित कीमत कंपनी द्वारा 8 लाख से 15 लाख रुपए टॉप मॉडल वेरिएंट में बताई जा रही है जो की शानदार फीचर्स और इंटीरियर के चलते एक शानदार विकल्प होगा। लगभग 999 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ और नए सेगमेंट फीचर्स के साथ जनवरी में इसे लॉन्च किया जाएगा। यदि आप भी वर्ष 2024 में फोर व्हीलर गाड़ी तराश रहे हैं तो Kia Sonet Facelift आपके लिए बेहतरीन विकल्प होगा।

Kia Sonet Facelift में मिलने वाला है शानदार इंजन और माइलेज

 

यदि बात की जाए इसके इंजन की तो दो वेरिएंट में इसका इंजन उपलब्ध होगा जो कि पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर है लगभग 1200 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो 82bhp और 115Nm का टॉर्क देता है, 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 114bhp और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, तथा 6 ऑटोमेटिक गियर बॉक्स, 5 मैन्युअल ऑटो गियर बॉक्स तथा 7 डीसीबी मैन्युअल ऑटो बॉक्स ऑटो गियर बॉक्स के साथ इसे जोड़ा गया है। यदि माइलेज की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इसका माइलेज लगभग 20 किलोमीटर प्रति लीटर रहने वाला है जो की एक शानदार विकल्प होगा।

 

Kia Sonet Facelift फीचर्स और विशेषताएं

 

आधुनिक तकनीक और डिजिटल प्रीमियम सेगमेंट के चलते इस फोर व्हीलर वाहन में शानदार और आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं जिसमें मुख्य 10 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले ,360 डिग्री कैमरा ,पावर विंडो ,पावर मिरर, पावर स्टीयरिंग, डिस्प्ले स्टीयरिंग ,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ,जीपीएस सिस्टम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, सिम कॉलिंग के लिए बेहतरीन सुविधाएं दी गई है । अतिरिक्त फीचर्स की यदि बात की जाए तो 19 कट मेटल एलॉय व्हील तथा चारों टायर ट्यूबलेस और बाहरी लुक शानदार दिया गया है जिससे यह और भी आकर्षित लगती है।

 

Kia Sonet Facelift लॉन्चिंग डेट तथा कीमत

 

यदि इसकी  मॉडल के लांच होने की बात करें तो 14 दिसंबर 2023 को कंपनी ने इसे लॉन्च करने का निर्णय ले लिया था और फरवरी 2024 में लगभग एक शोरूम पर यह कार आपको मिल जाएगी। यदि इसकी कीमत की बात करें तो ₹800000 की शुरुआती कीमत के साथ 15 लाख रुपए के टॉप मॉडल वेरिएंट में यह फोर व्हीलर गाड़ी आप खरीद सकते हैं जो की सबसे कम बजट रेंज के भीतर एक बेहतरीन विकल्प है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *