Suzuki कंपनी ने Burgman Street स्कूटर 2023 में लॉन्च किया है जिसे वर्ष 2024 में कंपनी द्वारा विशेष ऑफर तथा कम कीमत में बेचा जा रहा है। सुजुकी कंपनी पिछले कुछ दशक से बाइक तथा स्कूटर निर्माण में काफी अग्रसर रही है । यदि बात की जाए इसकी कीमत की तो कंपनी द्वारा निम्न वर्ग के ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 96000 से टॉप मॉडल वेरिएंट 116000 रुपए टॉप रखी गई है । यदि फीचर्स की बात की जाए तो आधुनिक तथा शानदार फीचर्स स्कूटर में दिए गए हैं वर्ष 2023 में इसकी बिक्री को देखते हुए कंपनी ने इसके कई मॉडल बनाए हैं । यदि आप भी वर्ष 2024 में एक शानदार स्कूटर लेना चाहते हैं तो 125cc इंजन वेरिएंट में यह स्कूटर आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प होगा।

 

Suzuki Burgman Street की शानदार कीमत

 

Suzuki Burgman Street कंपनी द्वारा तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत अलग-अलग प्रकार की रखी गई है। बर्गमैन स्ट्रीट 125 स्टैंडर्ड की कीमत लगभग 96000 तथा बर्गमैन स्ट्रीट 125 राइड कनेक्ट की कीमत ₹100000 बर्गमैन स्ट्रीट 125 EX की कीमत लगभग 116000 टॉप मॉडल वेरिएंट में दी गई है। 125cc वेरिएंट इंजन में काफी शानदार फीचर्स के साथ कंपनी द्वारा इसे उपलब्ध कराया गया है। यदि आपका बजट कम है तो इससे कम से कम डाउन पेमेंट तथा  मासिक किस्त पर आसानी से खरीद सकते हैं।

 

Suzuki Burgman Street के बेहतरीन फीचर्स और विशेषताएं

 

Suzuki Burgman Street की  फीचर्स की यदि बात की जाए तो अन्य कंपनियों के स्कूटर की तुलना में इस स्कूटर में शानदार फीचर्स दिए गए हैं। यदि मुख्य फीचर्स की बात की जाए तो आधुनिक प्रीमियम सेगमेंट के  चलते एप्रन-माउंटेड हेडलाइट, वाइड-फुटबोर्ड, फ्रंट में फ्लाई-स्क्रीन, एप्रन-इंटीग्रेटेड फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स, स्टेप-अप सीट ,सीट और हेडलाइट के बीच का स्पेस भी शानदार दिया गया है यदि बात की जाए  अतिरिक्त फीचर्स की तो इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर तथा वन टच सेल्फ स्टार्ट बटन दिया गया है जो इसे   आकर्षित बनाता है ।यह स्कूटर लगभग 13 रंगों में कंपनी द्वारा लांच किया गया है जिससे ग्राहक अपने मनपसंद रंग से खरीद सकते हैं।

 

Suzuki Burgman Street का पावरफुल इंजन और माइलेज

 

Suzuki Burgman Street के इंजन की यदि बात की जाए तो अन्य कंपनियों के स्कूटर की तुलना में इस स्कूटर में शानदार और पावरफुल इंजन 125 सीसी का दिया गया है जो किसी अन्य स्कूटर में देखने को नहीं मिलता है इस इंजन के साथ यह तेज गति से भागने तथा अधिक से अधिक वजन उठाकर चलने में सक्षम होता है। इंजन की यदि बात की जाए तो इसमें BS6-अनुरूप संस्करण से 124cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड मोटर बरकरार रखी गई है। इंजन 6,750rpm पर 8.5bhp का अधिकतम आउटपुट और 5,500rpm पर 10Nm का पीक टॉर्क देता है। यदि वजन के बाद की जाए तो इस स्कूटर का वजन 1.11 किलो रखा गया है तथा फ्यूल टैंक की क्षमता  लगभग 6 लीटर रखी गई है यदि माइलेज की बात की जाए तो इस स्कूटर का माइलेज लगभग 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का दिया गया है जिससे आप लंबी दूरी आसानी से तय कर सकते हैं जो आपका फ्यूल कम खपत करता है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *